सेल ने अपने स्थापना दिवस पर देश भर में वॉक एवं रन प्रतियोगिता का आयोजन किया

City Name: 
New Delhi
Release Date: 
Thu, 01/24/2019 - 18:57

देश की सबसे बड़ी सार्वजनिक इस्पात उत्पादक कंपनी स्टील अथॉरिटी ऑफ इण्डिया लिमिटेड (सेल) के अध्यक्ष श्री अनिल कुमार चौधरी ने आज सेल स्थापना दिवस पर देश की राजधानी दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम से वॉक एवं रन प्रतियोगिता का फ्लैग ऑफ किया। इस प्रतियोगिता का आयोजन सेल के देश भर में स्थित संयंत्रों और इकाइयों में भी किया गया। इस प्रतियोगिता में सेल कार्मिकों और उनके परिवारजनों के अलावा सेल के शेयरधारक और ग्राहकों ने भी भाग लिया।

उल्लेखनीय है कि सेल अपने उत्पादन के 60वें साल का उत्सव मना रही है, जो सेल नाम से 24 जनवरी, 1973 को संगठित की गई थी। सेल अपने इसी स्थापना दिवस पर हर साल देश भर में संयंत्रों और इकाइयों में 5 किमी के वॉक एवं रन प्रतियोगिता का आयोजन करता है। इस प्रतियोगिता में अपने-अपने वर्ग से सबसे कम समय में 5 किमी की दूरी तय करने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया। 

सेल अध्यक्ष श्री चौधरी ने इस अवसर पर उपस्थित प्रतिभागियों, कार्मिकों, ग्राहकों, शेयरधारकों और दर्शकों को संबोधित करते हुए कहा, “स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मन निवास करता है, जिसके लिए नियमत व्यायाम से बढ़िया कोई और तरीका नहीं हो सकता है। इसलिए हमें इसे अपनी रोज की दिनचर्या का हिस्सा बनाना है ताकि हम अपने कार्यस्थल पर चुस्त-दुरुस्त रहें तथा अपनी भूमिका को और बेहतर ढंग से निभा सकें।”

श्री चौधरी ने आगे कहा कि सेल पिछले साठ सालों से देश की बुनियादी ढांचे के निर्माण की जरूरतों को पूरा करता आ रहा है, देश की शायद ही कोई महत्वपूर्ण परियोजना या निर्माण हैजिसमें सेल इस्पात का इस्तेमाल न हुआ हो।

उल्लेखनीय है कि सेल अपने संयंत्रों और इकाइयों के जरिये देशभर में खेलकूद के क्षेत्र के अलावा शिक्षा, पर्यावरण, स्वच्छता, स्वास्थ्य जैसे तमाम क्षेत्रों में न केवल काम कर रहा हैं बल्कि सरकार के अभियानों को लोगों तक पहुंचा रहे हैं।

Select List Order: 
1
Go to Top
Copyright © 2012 SAIL, all rights reserved
Designed & Developed by Cyfuture