कच्चा माल डिविजन - नियमावली

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धारा 4 की उपधारा 1 के खण्ड (ख) में उल्लिखित 17 मदें (मेनुअल), जो अधिनियम के कानून बनने के 120 दिन के भीतर प्रत्येक सार्वजनिक संस्था को प्रकाशित करना जरूरी है।

  1. इसके संगठन, कार्य और कर्तव्यों का विवरण।
  2. अधिकारियों व कर्मचारियों के अधिकार एवं कर्तव्य।
  3. सुपरविजन व उत्तरदायित्व सहित निर्णय की प्रक्रिया के लिए कार्रवाई।
  4. सेल द्वारा कार्यों के लिए कारखाने द्वारा नियत मानक। 
  5. सेल द्वारा अपने नियंत्रण में तथा उसके पास रखे गए नियम, विनियम, निर्देश, मेनुअल और रिकार्ड जो कर्मचारी अपने कर्तव्य निर्वाहन में प्रयोग करते हैं।
  6. सेल के नियंत्रण मे दस्तावेजों की श्रेणी संबंधी वक्तव्य।
  7. जनता से विचार-विमर्श से नीति निर्धारण व उनके कार्यान्वयन के संबंध में व्यवस्था का विवरण।
  8. दो अथवा दो से अधिक व्यक्तियों की ऐसी संस्थाएं, मण्डल, परिषदें, समितियां जो इसे परामर्श देने के लिए गठित की गई हों और क्या इन मण्डलों, परिषदों, समितियों तथा अन्य संस्थाओं में जनता भाग ले सकती है या इनकी बैठकों के संक्षिप्त कार्रवाई विवरण जनता को उपलब्ध हैं।
  9. सेल के अधिकारियों तथा कर्मचारियों की डायरेक्टरी। 
  10. प्रत्येक अधिकारी तथा कर्मचारी द्वारा प्राप्त मासिक पारिश्रमिक, कम्पनी के नियमों के अन्तर्गत मुआवजे की प्रणाली।
  11. प्रत्येक एजेन्सी को आबंटित बजट, जिसमें सभी योजनाओं का विवरण, प्रस्तावित व्यय तथा किए गए भुगतान का विवरण हो।
  12. सहायता कार्यक्रमों के कार्यान्वयन का तरीका, आबंटित राशि तथा ऐसे कार्यक्रमों से लाभान्वित व्यक्तियों का विवरण।
  13. सेल द्वारा दिए गए/दी गई रियायतें, परमिट, अधिकार का विवरण।
  14. इलेक्ट्रोनिक स्वरूप में इसके पास उपलब्ध सूचना का विवरण।
    इलेक्ट्रोनिक स्वरूप में उपलब्ध सूचना के लिए कृपया वेबसाइट www.sail.co.in देखें।
  15. सूचना प्राप्त करने हेतु जनता के लिए उपलब्ध सुविधाओं का विवरण जिसमें लाइब्रेरी या अध्ययन कक्ष के कार्य घण्टे बताए गए हों (यदि व्यवस्था है तो)।
    कम्पनी के निगमित कार्यालय में इस प्रकार की कोई सुविधा नहीं है। परन्तु, निगमित कार्य प्रमुख की पूर्व अनुमति से इस्पात भवन के निचले तल पर स्थित लाइब्रेरी के प्रयोग की इजाजत दी जा सकती है।
  16. जन सूचना अधिकारियों के नाम, पद व उनके बारे में अन्य विवरण।
  17. निर्धारित अन्य कोई सूचना तथा प्रति वर्ष इनका नवीनीकरण।

संगठन, कार्य तथा कर्तव्यों का विवरण

सेल देश में दूसरी सबसे बड़ी खनन संगठन है। यह 7 लौह अयस्क, 4 चूना-पत्थर और 2 डोलोमाइट खानों का संचालन करता है। इसके पास इन खानों के दीर्घकालीन पट्टे हैं। खनन से लगभग 220 लाख टन कच्चा माल प्राप्त होता है जिससे लौह अयस्क की लगभग पूरी और फ्लैक्स (चूना-पत्थर तथा डोलोमाइट) की लगभग 40-50 प्रतिशत आवश्यकताएं पूरी होती हैं। इस समय इस्पात कारखानों को 64 प्रतिशत लौह की, 5 प्रतिशम से कम सिलिका के लौह निर्माण श्रेणी के चूना-पत्थर और 1 प्रतिशत से कम सिलिका वाले इस्पात निर्माण श्रेणी के चूना-पत्थर की आवश्यकता होती है।

खानें 

ये खानें झारखण्ड, उड़ीसा, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में स्थित हैं। ये खानें हैं:

लौह अयस्क किरिबुरु, मेघाहाताबुरु, बोलानी, बरसुआ, काल्टा और मनोहरपुर
चूना-पत्थर कुटेश्वर, पूर्णपाणी, भवनाथपुर
डोलोमाइट तुलसीदमार

सतना स्थित चूना-पत्थर खान तकनीकी-आर्थिक कारणों से बन्द करने का प्रस्ताव रखा गया है।

कच्चा माल डिवीजन का मुख्यालय कोलकाता में है तथा यह भिलाई इस्पात की खानांे को छोड़कर बाकी सभी खानों में कच्चा माल कार्यों का संचालन करता है। इसकी एक आयोजन व विकास शाखा है जो कम्पनी की मध्यम तथा दीर्घकालीन आवश्यकताओं की पूर्ति करता है।

खानों के लिए केन्द्रीयकृत रखरखाव सुविधाएं जुटाने के लिए बोलानी लौह अयस्क खान में एक केन्द्रीय बेस रिपेयर शाॅप (सीबीआरएस) खोली गई है। यह पूर्वी क्षेत्र में इंजनों, भारी खनन मशीनों जैसे एक्सकेवेटरों, डम्परों, ब्लास्ट होल ड्रिल, डोजर इत्यादि की मरम्मत का कार्य करता है।

मानव संसाधनों के प्रभावी उपयोग के लिए कर्मियों के कल्याण तथा बेहतर कार्य निष्पादन प्राप्त करने के लिए उनके विकास पर जोर दिया जाता है। किरिबुरु लौह अयस्क खान में आरएमडी के अधीन सभी खानों के कर्मियों के प्रशिक्षण के लिए एक पूर्णतः सुसज्जित मानव संसाधन विकास केन्द्र कार्य कर रहा है।

सेल 30 वर्ष से अधिक से खानों का संचालन कर रहा है तथा इसके पास ओपन कास्ट खानों के संचालन का पर्याप्त अनुभव है। यह खानों की खोज, आयोजन, विकास, परिचालन तथा रखरखाव के क्षेत्र में परामर्शदात्री सेवाएं दे सकता है।

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अधिकारियों व कर्मचारियों के अधिकार एवं कर्तव्य

(क) निदेशक मण्डल द्वारा कर्मचारियों के प्रत्यायोजित अधिकार

कम्पनी के आर्टिकल्स आॅफ एसोसिएशन के अधीन प्रदत्त अधिकारों के अनुसार निदेशक मण्डल ने कम्पनी के प्रबन्धन के लिए अध्यक्ष को अधिकार दिए हैं। अध्यक्ष ने अपने अधिकारों में से कुछ कम्पनी के कार्यकारी निदेशकों और वरिष्ठ कार्यपालकों को प्रत्यायोजित कर दिए हैं। कार्य की आवश्यकताओं को देखते हुए इनमें समय-समय पर संशोधन किया जाता है।

निदेशक, इन्चार्ज आरएमडी ने कर्तव्यों का निर्वाह करने के लिए विभिन्न स्तरों पर कार्यपालकों को अधिकार सौंपे हैं। आरएमडी के कार्यपालकों को प्रत्यायोजित अधिकार इस प्रकार हैं:-

अधिकार प्रत्यायोजन

अधिकार प्रत्यायोजन को 2 अनुसूचियों में विभाजित किया गया है:

अनुसूची I में प्रशासनिक तथा अनुशासन अधिकार हैं जो कार्यपालक चाहे किसी भी विभाग में हो या संगठन में उनका दर्जा कुछ भी हो, प्रयोग कर सकते हैं। 

अनुसूची II में विभिन्न कार्य विभागों के विस्तृत अधिकार हैं। इसके अतिरिक्त अधिकारों का प्रयोग करते समय कुछ मार्गदर्शी सिद्धान्तों का पालन करना होता है।

जिन क्षेत्रों में ये अधिकार प्रयोग किए जाते हैं उनका संक्षिप्त विवरण नीचे दिया गया है:

मार्गदर्शी सिद्धान्त तथा संकेताक्षर 

अनुसूची I :  सभी के लिए समान प्रशासन तथा अनुशासन संबंधी अधिकार .

क: प्रशासनिक अधिकारों के प्रयोग के लिए मार्गदर्शी सिद्धान्त - प्रशासनिक अधिकार

ख: अनुशासन संबंधी अधिकारों के प्रयोग के लिए मार्गदर्शी सिद्धान्त - अनुशासन संबंधी अधिकार 

अनुसूची II :  विभागीय मामले

क: खान तथा क्वारीयों के परिचालन एवं रखरखाव कर्मियों के लिए मार्गदर्शी सिद्धान्त 

  • क्रय अधिकार
  • वाणिज्यिक अधिकार
  • प्रशासनिक अधिकार
  • अतिरिक्त अधिकार

ख: वित्त एवं लेखा

ग: कार्मिक एवं प्रशासन अधिकार

  • कार्मिक मामलों से सम्बद्ध अधिकार
  • प्रशिक्षण गतिविधियों से संबंधित अधिकार
  • प्रशासन अनुभाग से संबंधित अधिकार
  • क्रय अधिकार
  • अतिरिक्त अधिकार

घ: सामग्री प्रबन्धन, आरएमडी मुख्यालय, कोलकाता मार्गदर्शी सिद्धान्त

  • क्रय अधिकार
  • वाणिज्यिक अधिकार
  • भण्डारों से सम्बद्ध अधिकार
  • अतिरिक्त अधिकार

ङ: सामग्री प्रबन्धन, खान मार्गदर्शी सिद्धान्त

  • क्रय अधिकार
  • भण्डारों से सम्बद्ध अधिकार
  • अतिरिक्त अधिकार
  • अनुलग्नक I विचार-विमर्श

च: आयोजन तथा विकास

  • आयोजन एवं विकास
  • क्रय अधिकार
  • अतिरिक्त अधिकार

छ: सम्पर्क/उपभोक्ता सेवा कार्यालय

ज: चिकित्सा मार्गदर्शी सिद्धान्त

  • चिकित्सा
  • झ: विधि
  • ण: सतर्कता
  • त: दूरसंचार
  • थ: एमआईए और सूचना प्रौद्योगिकी
  • द: सुरक्षा
  • ध: पर्यावरण एवं पट्टे
  • न: जन सम्पर्क
  • प: आन्तरिक लेखा परीक्षा

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सुपरविजन व उत्तरदायित्व सहित निर्णय की प्रक्रिया के लिए कार्रवाई

प्रस्ताव की प्रकृति को देखते हुए निर्णय के लिए ये उपयुक्त स्तर पर कार्यपालकों द्वारा प्रारम्भ किए जाते हैं। स्वीकृति अधिकार प्रत्यायोजन के आधार पर कार्यपालक देते हैं। जब भी आवश्यक हो वित्त विभाग की सहमति अधिकारों को ध्यान में रखते हुए उपयुक्त स्तर से प्राप्त की जाती है। यदि मामला दो से अधिक विभागों से सम्बद्ध हो तो जहां भी आवश्यक हो, निर्णय शीघ्र लेने के उद्देश्य से उपयुक्त स्तर के कार्यपालकों की एक बहु-विभागीय समिति गठित की जाती है।

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सेल द्वारा कार्यों के लिए कारखाने द्वारा नियत मानक

कार्य करने के लिए निर्णय प्रक्रिया की गति अत्यन्त महत्वपूर्ण होती है। दिए गए कार्य/प्रस्ताव को जल्दी पूरा करने के लिए सभी प्रयास किए जाते हैं। 

मानकों की जानकारी सम्बद्ध नियमों/मेनुअल/मार्गदर्शी सिद्धान्तों में दी गई है।

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सेल द्वारा अपने नियंत्रण में तथा उसके पास रखे गए नियम, विनियम, निर्देश, मेनुअल और रिकार्ड जो कर्मचारी अपने कर्तव्य निर्वाहन में प्रयोग करते हैं

कार्मिक मेनुअल:(संदर्भ http://www.sail.co.in) (इसमें नियम, विनियम, प्रक्रियाएं, अनुलाभ आदि बताए गए हैं - ये कर्मियों तथा प्रबन्धन के प्रयोग/सूचना के लिए हैं)

खरीद/ठेका प्रक्रिया 2000 (संदर्भ http://www.sail.co.in

 अधिकारांे का प्रत्यायोजन

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सेल के नियंत्रण मे दस्तावेजों की श्रेणी संबंधी वक्तव्य

आरएमडी इन्फोर्मेटिक्स

-

मासिक प्रकाशन

वार्षिक आंकड़े - वार्षिक प्रकाशन
वार्षिक योजना (पूंजीगत योजनाएं) - वार्षिक आधार पर तैयार
बजट - वर्ष के लिए तैयार
वार्षिक उत्पादन योजना - प्रत्येक वर्ष के लिए वार्षिक उत्पादन और प्रेषण योजना

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जनता से विचार-विमर्श से नीति निर्धारण व उनके कार्यान्वयन के संबंध में व्यवस्था का विवरण

जानकारी जल्दी ही प्रस्तुत की जाएगी।

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दो अथवा दो से अधिक व्यक्तियों की ऐसी संस्थाएं, मण्डल, परिषदें, समितियां जो इसे परामर्श देने के लिए गठित की गई हों और क्या इन मण्डलों, परिषदों, समितियों तथा अन्य संस्थाओं में जनता भाग ले सकती है या इनकी बैठकों के संक्षिप्त कार्रवाई विवरण जनता को उपलब्ध हैं

जानकारी जल्दी ही प्रस्तुत की जाएगी।

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सेल-आरएमडी के अधिकारियों तथा कर्मचारियों की डायरेक्टरी

आरएमडी के संपर्क नं. इस प्रकार हैं:

एसटीडी कोड: - 033
ईपीएबीएक्स: 2282-2726-0462
फैक्स नं.: प्रशासन विभाग - 2282-0422/5630

नाम एवं पदनाम कार्यालय टेलीफोन नम्बर
निदेशक का कार्यालय
जी. ओझा 
निदेशक (कार्मिक) एवं इन्चार्ज आरएमडी
2282-1927 
2282-3196
कार्यपालक निदेशक, इन्चार्ज कार्यालय
एम. राॅय
कार्यपालक निदेशक, इन्चार्ज, आरएमडी
2282-3017
टी.के. बोस
सहायक प्रबन्धक (समन्वयन)
2282-1927
2282-3196
जे. कांजीलाल
कार्यपालक निदेशक (आरएमडी)
2282-3799
वित्त एवं लेखा विभाग
टी.सी.ए.एस. प्रसाद
महाप्रबन्धक (वित्त एवं लेखा)
2282-0774
रखरखाव विभाग
एम.के. बन्दोपाध्याय
उप महाप्रबन्धक, इन्चार्ज (रखरखाव)
2282-7820
सामग्री एवं बिक्री विभाग
ए.के. सिन्हा
उप महाप्रबन्धक (एमएम एवं बिक्री)
2282-2729
चिकित्सा विभाग
डाॅ. (मेजर) एस.के. गुप्ता
संयुक्त निदेशक (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं)
2282-7995
कार्मिक एवं प्रशासन विभाग
दीपांकर बासु
उप महाप्रबन्धक (कार्मिक एवं प्रशासन) इंचार्ज 
2282-2767
2282-7603
परियोजना विभाग
टी.के. गुहा राॅय
महाप्रबन्धक (परियोजना)
2282-7920
संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी
पी.के. चक्रबर्ती
उप महाप्रबन्धक (संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी)
2282-3799
जन संपर्क विभाग
ए.के. सिन्हा
संचार प्रमुख
2282-1457
 
किरिबुरु लौह अयस्क खान
पो.आॅ. किरिबुरु, जिला सिंहभूम, झारखण्ड
एसटीडी कोड: 06596 (झारखण्ड)
एसटीडी कोड: 06767 (उड़ीसा)
फैक्स नं.: 06767-244287
एम.एन. राय
महाप्रबन्धक (किरिबुरु लौह अयस्क खान)
245276
268213
 
मेघाहाताबुरु लौह अयस्क खान
पो.आॅ. मेघाहाताबुरु, जिला सिंहभूम, झारखण्ड
एसटीडी कोड: 06596
फैक्स नं.: 06596-244220
एम.के. बिन्दु
महाप्रबन्धक (मेघाहाताबुरु लौह अयस्क खान)
244203
268221
 
बरसुआ लौह खान
पो.आॅ. तेनसा, जिला सुन्दरगढ़, उड़ीसा-770042
एसटीडी कोड: 06625
फैक्स नं.: 236031
आर. चटर्जी
महाप्रबन्धक (खान)
236026
 
बोलानी अयस्क खान
पो.आॅ. बोलानी, जिला क्योंझार, उड़ीसा-758037
एसटीडी कोड: 06767
फैक्स नं.: 60172
एस.पी. गुप्ता
महाप्रबन्धक (खान)
260211
260244
महाप्रबन्धक का सचिवालय 260241
 
गुआ अयस्क खान
पो.आॅ. गुआ, जिला सिंहभूम, झारखण्ड
एसटीडी कोड: 06596
फैक्स नं.: 263714
एवं
मनोहरपुर अयस्क खान
चिरिया, झारखण्ड
एसटीडी कोड: 06593
पी.सी. टिबरेवाल 263713
महाप्रबन्धक (खान)
जीओएम एवं एमओएम
287674 (चिरिया)
 
काल्टा लौह खान
पो.आॅ. काल्टा, जिला सुन्दरगढ़, उड़ीसा
एसटीडी कोड: 06625
फैक्स नं.: 234023
वी.बी.पाण्डे
महाप्रबन्धक (खान)
234036
महाप्रबन्धक का सचिवालय 234120
 
कुटेष्वर चूना-पत्थर खान
पो.आॅ. बरही (वाया कतनी)
जिला जबलपुर-483770 (मध्य प्रदेष)
एसटीडी कोड: 07626 
फैक्स नं.: 273201
एच.एस. प्रसाद
महाप्रबन्धक (फ्लक्स)
273204
महाप्रबन्धक का सचिवालय 273211
 
भवनाथपुर चूना-पत्थर खान
पो.आॅ. भवनाथपुर, जिला गढ़वा
झारखण्ड-822129
एसटीडी कोड: 06563
फैक्स नं.: 233316
एच. बारा
उप महाप्रबन्धक (खान)
233305
उप महाप्रबन्धक का सचिवालय 233334
 
पीएलडीक्यू, पूर्णपानी
पो.आॅ. पूर्णपानी,
जिला सुन्दरगढ़
उड़ीसा-770035
एसटीडी कोड: 0661
फैक्स नं.: 2614121
एस.आर. पटनायक
सहायक महाप्रबन्धक (जीईओ)
2614545
 
ISPAT LIMESTONE QUARRIES
P.O. BABUPUR, SATNA (M.P) 
STD CODE : 07672
P K BECK
SR MGR
276276
 
सम्पर्क कार्यालय, आरएमडी, दिल्ली
16वां तल, स्कोप मीनार,
लक्ष्मी नगर, डिस्ट्रिक्ट सेन्टर,
दिल्ली-110092
एसटीडी कोड: 011
फैक्स नं.: 2246-6914
ई-मेल: rmddel@del1.vsnl.net.in
आर. मोहन
उप महाप्रबन्धक (कार्मिक)
2246-5824
आर. दरबारी 2246-5485
 
आरएमडीए दुर्गापुर
इस्पात भवनए प्रशासनिक भवन,
दुर्गापुर.713203 ;7वीं मंजिल,
एसटीडी कोड : 0343
एम पी वर्मा
प्रबन्धक : सम्पर्क
257-4350
 
आरएमडी, बोकारो
एचएससीएल, प्रशासनिक भवन,
बोकारो - 827001
एसटीडी कोड: 06542
फैक्स नं.: 240836
एन.पी. सिंह
वरिष्ठ प्रबन्धक (सीएसओ)
240-748
 
सम्पर्क कार्यालय, आरएमडी, भुवनेश्वर
इस्पात भवन, दूसरी मंजिल, 271, बिद्युत मार्ग,
यूनिट-प्ट, भुवनेश्वर-751001
एसटीडी कोड: 0674
फैक्स नं.: 250-8054
बी. पात्र
उप महाप्रबन्धक (लायज़न)
250-5751
 
आरएमडी, राउरकेला
परियोजना भवन,,
राउरकेला-769011
एसटीडी कोड: 0661
फैक्स नं.: 251-0411
आर. गुप्ता
महाप्रबन्धक (पी एवं डी)
25O-4406
 
आरएमडी कार्यालय, रांची
आरडीसीआईएस बिल्डिंग, जिला दोरान्दा,
रांची-834002
एसटीडी कोड: 0651
रजत जैन
वरिष्ठ प्रबन्धक (लायज़न)
2411151
 
आरएमडी, चक्रधरपुर
मार्फत, एस.ई. रेलवे कन्ट्रोल कार्यालय, सीकेपी,
जिला सिंहभूम, झारखण्ड
एसटीडी कोड: 06578
फैक्स नं.: 238-349
एन. रवि कुमार
सम्पर्क सहायक
238-348

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प्रत्येक अधिकारी तथा कर्मचारी द्वारा प्राप्त मासिक पारिश्रमिक, कम्पनी के नियमों के अन्तर्गत मुआवजे की प्रणाली

गैर कार्यपालकों तथा कार्यपालकों के 1-1-1997 से लागू वेतनतान

गैर-कार्यपालकों कार्यपालकों
श्रेणी वेतनमान श्रेणी वेतनमान
एस-1 4000-80-5600 ई-0 8600-250-14600
एस-2 4000-86-4682-91-5865 ई-1 10750-300-16750
एस-3 4170-93-4821-98-6095 ई-2 13700-350-18250
एस-4 4300-104-5028-110-6458 ई-3 16000-400-20800
एस-5 4500-118-5326-126-6964 ई-4 17500-400-22300
एस-6 4800-133-5731-140-7551 ई-5 18500-450-23900
एस-7 5100-148-6136-156-8164 ई-6 19000-450-24400
एस-8 5400-163-6541-170-8751 ई-7 19500-450-25350
एस-9 5800-179-7053-186-9471 ई-8 20500-500-26500
एस-10 6400-200-11400 ई-9 23750-600-28550
एस-11* 7500-230-13250    

गैर कार्यपालक समझौते के दौरान वार्षिक वेतनवृद्धि पाते रहेंगे। 

* 31-12-2004 से लागू

सभी कर्मचारियों को 1-8-07 को मूल का 71.1 प्रतिषत महंगाई भत्ता।

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प्रत्येक एजेन्सी को आबंटित बजट, जिसमें सभी योजनाओं का विवरण, प्रस्तावित व्यय तथा किए गए भुगतान का विवरण हो

जानकारी जल्दी ही प्रस्तुत की जाएगी।

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सहायता कार्यक्रमों के कार्यान्वयन का तरीका, आबंटित राशि तथा ऐसे कार्यक्रमों से लाभान्वित व्यक्तियों का विवरण

जानकारी जल्दी ही प्रस्तुत की जाएगी।

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सेल द्वारा दिए गए/दी गई रियायतें, परमिट, अधिकार का विवरण

जानकारी जल्दी ही प्रस्तुत की जाएगी।

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इलेक्ट्रोनिक स्वरूप में इसके पास उपलब्ध सूचना का विवरण

विज्ञापन-टेंडर नोटिस (वेबसाइट), कार्मिक मेनुअल, जनषक्ति सूची, पीपीसी रिपोर्ट।

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सूचना प्राप्त करने हेतु जनता के लिए उपलब्ध सुविधाओं का विवरण जिसमें लाइब्रेरी या अध्ययन कक्ष के कार्य घण्टे बताए गए हों (यदि व्यवस्था है तो)

जानकारी जल्दी ही प्रस्तुत की जाएगी।

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जन सूचना अधिकारियों के नाम, पद व उनके बारे में अन्य विवरण

जन सूचना अधिकारी: श्री शंकर चक्रबर्ती,उप महाप्रबन्धक (कार्मिक) सहायक जन सूचना अधिकारी:: श्री डी.एस. राव,सहायक महाप्रबन्धक (का. एवं प्रशा.)
टेलीफोन (कार्यालय) 2282-7724 / 2282-7603 टेलीफोन (कार्यालय) 2282-5576/2282- 2726

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निर्धारित अन्य कोई सूचना तथा प्रति वर्ष इनका नवीनीकरण

जानकारी जल्दी ही प्रस्तुत की जाएगी।

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Set Order: 
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